डीएम ने देवांगना घाटी में बन रहे सर्किट हाउस वा पर्यटन सुविधा केंद्र का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने देवांगना घाटी में बन रहे सर्किट हाउस वा पर्यटन सुविधा केंद्र का किया औचक निरीक्षण

चित्रकूट
जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज निर्माणाधीन सर्किट हाउस देवांगन घाटी, पर्यटन सुविधा केंद्र छिवलहा, रूर्वन उद्यमिता प्रशिक्षण विकास केंद्र मऊ का औचक निरीक्षण किए।
जिलाधिकारी ने सर्किट हाउस के निर्माण में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग भवन खंड बांदा सुरेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि 20 अगस्त तक प्रत्येक दशा में स्लैब पड़ जाना चाहिए। एवं बाउंड्री वाल के निर्माण कार्य तत्काल पूर्ण कराएं व सड़क भी बनाई जाए तथा जो मिट्टी की भराई कराई जानी है वह ग्राम पंचायत मडैयन के तालाब से लाकर करें तथा तालाब की गहराई भी हो सके । जिलाधिकारी ने पर्यटन सुविधा केंद्र में रेस्टोरेंट पार्ट का निरीक्षण किए।उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि आर्किटेक्ट से बात कर इसमें सीनरी भी लगवाए। उन्होंने कार्यदाई संस्था से कहा कि विद्युत फिटिंग, रिटर्निंग वाल, विद्युत, ग्लेजिंग, फाउंटेन का जो कार्य अधूरा है उसे जल्द से जल्द पूरा कराएं। रूर्वन उद्यमिता प्रशिक्षण विकास केंद्र के संदर्भ में जिलाधिकारी ने परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिए की यहां पर रेगुलर कार्य कराकर प्रगति कराएं उन्होंने परियोजना निदेशक से कहां की कार्यदाई संस्थाओं के कार्यों का निरीक्षण कर 10 अगस्त तक कार्य पूर्ण कराएं। जिलाधिकारी ने मऊ ब्लाक में ही नीम के पौधे का वृक्षारोपण किए एवं उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किए कि पार्क में बेंच, लाइट, व साफ सफाई आदि को विकसित कराएं। उन्होंने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो कार्य कराए जा रहे हैं वह समय से शासन के मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कार्य कराएं।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, उप जिलाधिकारी मऊ राकेश कुमार पाठक, परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम रामफल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *