यूपी/एमपी की सीमा में बन रहे अंतरराष्ट्रीय द्वार की DM ने परखी गुणवत्ता

यूपी/एमपी की सीमा में बन रहे अंतरराष्ट्रीय द्वार की DM ने परखी गुणवत्ता

चित्रकूट
ब्यूरो रिपोर्ट – आशीष उपाध्याय

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज देवांगना घाटी के पास उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की सीमा में बन रहे अंतरराज्यीय/ अंतरराष्ट्रीय गेट का निरीक्षण किया । जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि गेट पर उत्तर प्रदेश में आपका स्वागत के लिए स्टील या पत्थर का ही बनवाएं एवं बीम के नीचे भी पत्थर लगवाएं । उन्होंने कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि कार्य की गति धीमी है इसमें मैन पावर बढ़ाकर एवं टीम बनाकर प्रगति कराएं । उन्होंने सहायक अभियंता को निर्देशित किया कि मटेरियल जब आ जाए तो सत्यापन करें। जिलाधिकारी ने कहा कि गेट पर लाइटिंग की पट्टी भी लगाएं।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने पटेल तिराहा से लेकर मध्य प्रदेश की सीमा तक हो रहे रोड चौड़ीकरण का भी निरीक्षण किया । उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि जो पेड़ काटे जा रहा है और जिस चिन्हित स्पाट पर पेड़ लगाना है उसकी फोटो ग्राफ्स भी रखें उन्होंने यह भी कहा कि जो पेड़ डिवाइडर में आ रहे हैं उसे छोड़ दें । जिलाधिकारी ने कहा कि जमीन अधिग्रहण के लिए सहमति बन गई है एवं जिसकी नहीं बनी है सहमत के लिए जल्द से जल्द भेजें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि अवर अभियंता व ठेकेदार को निर्देशित करें कि जो जमीन रोड के लिए चिह्नित की गई है उस पर कलई डालकर मार्क करवाएं । उन्होंने कहा कि जहां पर मिट्टी डालनी है वहां मिट्टी डालकर कार्य में प्रगति कराएं।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड बांदा द्वारा बाण गंगा नदी पर बनाए जा रहे पुल का भी निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि पुल के पास में साइन बोर्ड लगवाए व पुल के बॉर्डर को पेंटिंग भी करवाए। उन्होंने राज्यसेतु निगम को निर्देशित किया कि रोड के किनारे रोड वाल/ एंगल लगवाए जिससे की दुर्घटना न हो। जिलाधिकारी ने राज्यसेतु निगम को निर्देशित किया कि डब्ल्यू एल एल करने के पश्चात रोलर चलकर ही विटुमिन कराएं ।जिलाधिकारी ने पुल का एस्टीमेट साइड पर न ले आने पर उन्होंने परियोजना प्रबंधक सेतु निगम व सहायक अभियंता को कारण बताओं नोटिस जारी करने का भी निर्देश दिए जिलाधिकारी ने राज्य सेतु निगम को निर्देशित किया की पुल के बॉर्डर पर इंडिकेटर लाइट भी लगवाए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण स्थल पर ही रोड की मानक/गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सत्येंद्र नाथ, परियोजना प्रबंधक सेतु निगम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *