जल जीवन मिशन के तहत रामनगर ब्लाक में 5 दिवसीय प्रशिक्षण हुआ प्रारम्भ

जल जीवन मिशन के तहत रामनगर ब्लाक में 5 दिवसीय प्रशिक्षण हुआ प्रारम्भ

रामनगर/चित्रकूट

जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकासखंड रामनगर में एनिमल्स इनोवोटिप स्किल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड भोपाल द्वारा रामनगर के सभागार में पंचायत सदस्य रोजगार सेवक का प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ खंड विकास अधिकारी रामनगर सुनील सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया।
सभागार में खंड विकास अधिकारी सुनील सिंह द्वारा जल जीवन मिशन के बारे में संबोधन के दौरान बताया गया यह सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जिसका लक्ष्य अंतिम पायदान तक जल पहुंचाना है जो हर घर नल परियोजना के तहत कलश रखा गया है और हमें जल को संरक्षित करना है क्योंकि जल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है और जल ही जीवन है इसलिए जल को संरक्षित करने के लिए हमें व्यापक कदम उठाए उठाने पड़ेंगे और लोगों को जागरूक भी करना होगा जिससे जल संरक्षित हो सके
वही संस्था की शिक्षिका श्रीमती श्रीमती कनक लता जी द्वारा बताया जल जीवन मिशन के लक्ष्य एवम उदेष्यो संचालन रख रखाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई प्रशिक्षक भूपेंद्र नायक के द्वारा दूषित जल से उत्पन्न होने वाली बीमारियों के बारे में बताया गया। इसके पश्चात प्रशिक्षण में आए हुए प्रतिभागियों द्वारा जल जीवन पर अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सहायक खण्ड विकास पंचायती राज अधिकारी देवेंद्र सिंह,प्रधान संघ अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह सहित दर्जनों प्रधान वा रोजगार सेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *