अगले 24 घण्टों में बदल जायेगा 24 जिलों का मौसम, कहाँ देखेगा तूफान का असर, झमाझम होगी बारिश

UP Weather Update

अगले 24 घण्टों में बदल जायेगा 24 जिलों का मौसम, कहाँ देखेगा तूफान का असर, झमाझम होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में रहने वाले लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। तेज हवाओं के साथ बारिश की भी संभावना मौसम वैज्ञानिक जता रहे है।

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के बाद तापमान में बदलाव होने के साथ कई शहरों में तूफान का असर दिखाई देगा और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी। अयोध्या कुमारगंज स्थित आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने अयोध्या, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, अमेठी समेत उत्तर प्रदेश की 24 जिलों के मौसम में बदलाव की संभावना जताई है।

24 घंटे में बदलेगा मौसम और तापमान
भीषण गर्मी बन रहा मुसीबत

अयोध्या समेत यूपी के कई शहरों में दिशा गर्मी सहकार मचा हुआ है इन दिनों यहां की तापमान 42 डिग्री नापी गई है इसके कारण हम लोगों को घरों से बाहर निकलना भी दूभर हो रहा है। वहीं शाम होने के बाद भी गर्म हवाएं लोगों को सुकून नहीं दे रही है।

24 घंटे में बदलेगा मौसम और तापमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर समेत 24 जिलों के मौसम में बदलाव होने के साथ बदली छाए रहने और बौछार के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 11 किलोमीटर प्रति घंटा से हवा सामान्य तेज गति से चलने की संभावना जताई है।
तापमान में अचानक गिरावट से रहें सावधान

उत्तर प्रदेश में भी मानसून दस्तक देने जा रहा है। 18 जून से 23 जून के अंदर कई जिलों में भारी बारिश के साथ तापमान में गिरावट आने की संभावना बन रही है मौसम वैज्ञानिक की माने तो अचानक तापमान में गिरावट आने के कारण समस्या बन सकती है। ऐसे में सभी लोगों को सावधान रहना होगा।

यूपी के इन शहरों में बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या बाराबंकी अमेठी अंबेडकरनगर जौनपुर बस्ती संत कबीर नगर गोरखपुर बलरामपुर सिद्धार्थनगर बहराइच श्रावस्ती गोंडा लखनऊ उन्नाव रायबरेली प्रयागराज मिर्जापुर वाराणसी सुल्तानपुर आजमगढ़ मैं मौसम का तापमान 40 डिग्री से लेकर 44 डिग्री तक रहा है और अब इन जनपदों में मौसम में बदलाव के साथ बारिश के आसार भी दिखाई दे रहे हैं मौसम विभाग ने तापमान गिरावट के साथ बदली छाए रहने की संभावना भी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *