डीएम ने कर्वी ब्लाक के भगवतपुर, अमिलिहा में अटल भूजल के तहत बन रहे तालाबों का किया निरीक्षण

डीएम ने कर्वी ब्लाक के भगवतपुर, अमिलिहा में अटल भूजल के तहत बन रहे तालाबों का किया निरीक्षण

चित्रकूट
जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज विकास खंड चित्रकूट धाम कर्वी की ग्राम पंचायत भगवतपुर एवं अमिलिहा में अटल भूजल योजना के अंतर्गत निर्मित तालाबों का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने भगवतपुर के रंगिया तालाब के निरीक्षण के दौरान इनलेट आउटलेट घाट इंटरलॉकिंग खड़ंजा रेलिंग बेंच आदि को देखा, उन्होंने खंड विकास अधिकारी एवं अवर अभियंता लघु सिंचाई से जानकारी की कि तालाब के एक तरफ अभी भीठा पर कार्य क्यो शेष है जिसमें खंड विकास अधिकारी ने बताया कि भूमि संबंधी विवाद होने के कारण कार्य नहीं हो पाया है इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कर्वी को निर्देश दिए की राजस्व टीम को मौके पर भेजकर तालाब की शासकीय भूमि का चिन्हांकन कराएं तथा जो तालाब के बगल में मकान भीठा पर बना है उसको तत्काल हटाए। उन्होंने खंड विकास अधिकारी से कहा कि जो कार्य इस तालाब का शेष है उस कार्य को मनरेगा योजना से पूर्ण कराया जाए।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने अमिलिहि ग्राम के अचारे तालाब का औचक निरीक्षण किया, उन्होंने खंड विकास अधिकारी से कहा कि इस तालाब में जो इंटरलॉकिंग का कार्य शेष है उसे पूर्ण कराएं, और जहां पर रैम्प बनाया गया है वहां पर भी जो अधूरा कार्य है उसे पूर्ण कराएं तथा पौधारोपण भी कराया जाए।
निरीक्षण के दौरान डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, खंड विकास अधिकारी कर्वी आस्था पांडेय, अवर अभियंता लघु सिंचाई गिरीश कुमार, सहायक विकास अधिकारी आईएसबी अमरीश त्रिपाठी सहित संबंधित लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *